Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 27 दिसंबर 2020

झुंझुनूं में राहत: ब्रिटेन से लौटे 11 प्रवासियों में 9 की रिपोर्ट निगेटिव आई

 

झुंझुनूं में राहत: ब्रिटेन से लौटे 11 प्रवासियों में 9 की रिपोर्ट निगेटिव आई

झुंझुनूं.झुंझुनूं में ब्रिटेन से लौटे 14 प्रवासियों में से नौ की काेराेना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है। ब्रिटेन में कोविड-19 के म्यूटेशन के बाद इन प्रवासियों के जिले में लौटने की सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था। इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीमों ने इन प्रवासियों का पता लगाकर उनके सैंपल लिए थे। इन 14 प्रवासियों में से अभी तक 11 के ही सैंपल लिए जा सके हैं। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि जिले में लौटे 11 प्रवासियों में से 9 की काेराेना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। छह प्रवासियों की रिपोर्ट आनी है। दाे प्रवासियों में से जैसलमेर गए एक प्रवासी ने रविवार को लौटकर नवलगढ़ में सैंपल दिया। वहीं, गुड़गांव गया एक प्रवासी सोमवार को झुंझुनूं में सैंपल देगा। बगड़ कस्बे की एक युवती के बारे में अभी मेडिकल टीमों को कोई जानकारी नहीं मिल सकी। इसको लेकर पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है। वहीं, जैसलमेर गए एक प्रवासी की पहचान के लिए भी जैसलमेर पुलिस को बता दिया गया है। 

प्रवासियों ने सैंपल नहीं दिए तो करेगे कार्रवाई 

यूके से लौटे 14 प्रवासियों में से 4 प्रवासियों के काेराेना जांच के लिए सैंपल नहीं देने पर प्रशासन अब कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। सीएमएचओ ने बताया कि एक प्रवासी जैसलमेर में रुका हुआ है। उसको फोन कर काेराेना सैंपल देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, जयपुर में रुके एक प्रवासी ने जयपुर में ही काेराेना सैंपल देने की बात कही है। उन्होंने बताया कि काेराेना सैंपल नहीं देने वाले प्रवासियों को जल्द सैंपल देने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी ये प्रवासी सैंपल नहीं देंगे, तो महामारी एक्ट के आधार पर कार्रवाई करेंगे। 

रविवार को भी एक ही केस आया 

सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि रविवार को झुंझुनूं जिले में एक ही कोरोना पॉजिटिव मिला है। झुंझुनूं ग्रामीण ब्लॉक में एक पॉजिटिव मिला हैं। इसके अलावा जिले से कहीं भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है।