Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 26 दिसंबर 2020

शीत लहर से बढ़ेगी सर्दी


शीत लहर से बढ़ेगी सर्दी

जोधपुर.सूर्यनगरी में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पडऩे की चेतावनी जारी की गई है और इसके संकेत भी मिलने लग गए है। यहां न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरु हो गई है। अगले दो-तीन दिन में इसमें और गिरावट होने के आसार है। फिलहाल दिन का तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने के कारण लोगों को सर्दी से राहत मिली हुई है लेकिन अब यहां एक बार फिर नीचे उतरता तापमान शीत लहर के आगमन की सूचना दे रहा है। 

जोधपुर संभाग के अधिकांश हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव का मौसम बना हुआ है जिससे रातें सर्द और दिन में ठंड से राहत मिल रही है। दोपहर में तीखी धूप लोगों को सर्दी से बचाए हुए है लेकिन अब यहां न्यूनतम तापमान नीचे की ओर लुढक़ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से तापमान और अधिक गिरना शुरू होगा। इस दौरान तेज हवा चलने का अनुमान है। तेज हवा के कारण कड़ाके की सर्दी पड़ेगी। इस वर्ष की विदाई भी जोरदार शीतलहर के साथ होने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिय होने के कारण मौसम में बदलाव आएगा। मौसम का यह बदलाव एक सप्ताह तक रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों की हल्की आवाजाही हो सकती है। इस दौरान तेज ठंडी हवा के झौंके भी रहेंगे। 

फिलहाल जोधपुर शहर में दिन के समय निकलने वाली तेज धूप ने तापमान को थाम रखा है। इस कारण लोगों को दिन के समय शीत लहर का अहसास नहीं हो रहा है। लोग गुनगुनी धूप का आनंद ले रहे है। हालांकि सुबह-शाम सर्दी का अहसास हो रहा है। सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आज सुबह सर्दी का मौसम रहा लेकिन आसमां साफ होने से शीघ्र धूप निकल आई। दोपहर में तापमान 29 डिग्री पर पहुंचा लेकिन हवा में 50 से लेकर 80 प्रतिशत तक आद्र्रता होने के कारण मौसम में ठंडक घुली रही। 

Latest News

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *