Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 30 मई 2020

13 युवक सऊदी अरब में फंसे, इनमें 7 चूरू के, मदद के लिए लगाई गुहार

13 युवक सऊदी अरब में फंसे, इनमें 7 चूरू के, मदद के लिए लगाई गुहार









चूरू : सऊदी अरब में कमाने गए राजस्थान एवं उत्तरप्रदेश के 13 युवा चार महीने से फंसे हुए हैं। इनमें 7 चूरू जिले के हैं। एक-एक नागौर व झुंझुनूं जिले के एवं शेष 4 उत्तरप्रदेश के हैं। सऊदी अरब के अल जुबेल शहर में फंसे इन लोगों ने साेशल मीडिया पर वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई। फंसे हुए युवकों में सरदारशहर के पवन कुमार सुथार, चूरू के आनंदीलाल, मेघसर, चूरू के विजय कुमार व जाकिर, तारागनर के मो. हुसैन, सुजानगढ़ के इमरान व अकबर, डीडवाना के जाफर एवं झुंझुनूं के गुढ़ा के असलम खान के अलावा 4 लोग उत्तरप्रदेश से हैं।
चूरू जिले के सरदारशहर के पवन कुमार सुथार ने बताया कि वे चार महीने पहले एजेंट के माध्यम से सऊदी अरब कमाने गए थे। ये लोग असास अलफार कंपनी के माध्यम से वहां पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचने पर पता चला कि उन्हंे किसी ठेकेदार ने भिजवाया गया। दो महीने काम करने के बाद उन्हें वेतन नहीं दिया तथा किराये के शिविर में रखा गया। इसके बाद वहां से भी निकाल दिया गया। शिविर के मालिक ने उन्हें कहा कि उनके ठेकेदार ने किराया नहीं दिया, इसलिए उन्हें शिविर से निकाल दिया गया।
इन युवकों द्वारा जारी वीडियो आरजे फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष अमजद तुगलक ने सोशल मीडिया पर देखा तो उन्होंने प्रवासी लीगल एड सेल के अंतरराष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर कुलदीपसिंह को सारी जानकारी दी। कुलदीपसिंह ने वहां फंसे हुए पवन सुथार से बात की और भारतीय दूतावास के अधिकारियों को जानकारी दी। इधर, सांसद राहुल कस्वा ने बताया कि उन्हें सरदारशहर सहित जिले के अन्य लोगों के सऊदी अरब में फंसे होने की जानकारी मिलते ही विदेश मंत्री को पत्र लिखा है।
सरदारशहर का पवन बोला-दो दिन से नहीं मिला भोजन, कमरे में बिजली कनेक्शन कटा
दूतावास के अधिकारियों ने कुलदीपसिंह को भरोसा दिलाया कि दूतावास सभी पीड़ितों की तत्कालीन सहायता करते हुए इस विषय में संज्ञान लेगा तथा हरसंभव मदद करेगा। फिलहाल विदेशी उड़ान में रोक के चलते स्वदेश लाना संभव नहीं है, मगर उन्हें वहां कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सरदारशहर के पवन कुमार सुथार ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जानकारी दी कि वे सभी 13 लोग दो दिन से भूखे है, जिस कमरे में रह रहे है, उसमें बिजली नहीं है। कनेक्शन काट दिया। उन्होंने बताया कि मदद की गुहार फेसबुक, ट्वि‍टर पर भी की है।