Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 28 मई 2020

झालरापाटन में 24 घंटे के भीतर 130 पॉजिटिव

झालरापाटन में 24 घंटे के भीतर 130 पॉजिटिव
   झालपाटन  : जिले में बुधवार को कोरोना का ब्लास्ट हो गया। यहां 24 घंटे के अंदर ही सर्वाधिक 133 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 130 मरीज झालरापाटन के इमली गेट और अन्य क्षेत्र से हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 204 पर पहुंच गया है। चिकित्सा विभाग व प्रशासन में हड़कंप मंच गया। तुरंत पुलिस व मेडिकल टीम संक्रमित एरिया में पहुंची और अपनी गतिविधियां शुरू की। प्रशासन ने जहां-जहां कोरोना संक्रमित मिले हैं, वहां जीरो मोबिलिटी घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया है।
झालरापाटन का इमली गेट हॉट स्पॉट
झालरापाटन का इमली गेट एरिया हॉट स्पॉट बन गया है। यहां जीरो मोबिलिटी का दायरा दूसरी बार बढ़ाया गया है। उधर, अकलेरा व झालावाड़ में भी संक्रमित एरिया को जीरो मोबिलिटी घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया गया है। आने-जाने पर पाबंदी है।
युद्धस्तर पर स्क्रीनिंग और सैंपलिंग
जिले में बुधवार को जैसे ही अलग-अलग समय में 133 कोरोना संक्रमित मिले, चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया। यहां तक कि प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और गहनता से निरीक्षण किया। युद्ध स्तर पर स्क्रीनिंग व सैंपलिंग शुरू की गई।
काश...यह सख्ती पहले दिखाई होती तो आज यह हालात नहीं होते
झालरापाटन शहर के कोरोना संक्रमित क्षेत्र में कर्फ्यू के दौरान निगरानी के लिए इन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। काश...ऐसी ही सख्ती पहले की गई होती तो शायद एक ही दिन में इतने मरीज नहीं मिलते।