Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 26 मई 2020

स्क्रीनिंग के बाद 24 बिहारी श्रमिकों को उनके घरों के लिए रवाना किया

स्क्रीनिंग के बाद 24 बिहारी श्रमिकों को उनके घरों के लिए रवाना किया








 लक्ष्मणगढ़ : सीकर से बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन में जाने वाले क्षेत्र में रहने वाले बिहारी श्रमिकाें काे मुरारका बस डिपाे से रवाना करने से पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम से सभी यात्रियाें की स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण किया। चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजेश शर्मा ने बताया कि साेमवार सुबह तहसीलदार भागीरथ राम, सीएचसी प्रभारी अधिकारी डॉ. राधेश्याम मौर्य की उपस्थिति में बिहार जाने वाले 24 बिहारी श्रमिकाें काे सीकर के लिए रवाना किया। सभी 24 श्रमिक सामान्य पाए गए।
कस्बे में मजदूरी कर रहे बिहार के प्रवासी मजदूरों व मदरसों में पढ़ रहे बच्चों को उपखंड प्रशासन ने दो बसों में बिठाकर सीकर के लिए रवाना किया। सीकर से रेलगाड़ी द्वारा बिहार पहुंचेंगे। स्काउट व गाइड स्थानीय संघ के स्काउटर अर्जुनलाल शर्मा ने श्रमिकों व छात्रों को सोशल डिस्टेंस के अनुसार बसों में बिठाया तथा मेडिकल टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की। पालिका प्रशासन ने सभी के लिए फूड पैकेट व पानी की बोतल उपलब्ध कराई।
स्क्रीनिंग कर 277 प्रवासी लोगों को किया रवाना
रेलवे स्टेशन बाजार में स्थित राउमावि के सहायता शिविर से सोमवार को बिहार जाने वाले 277 प्रवासी लोगों की स्क्रीनिंग कर रवानगी दी गई। उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता, तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, प्रधानाचार्य विजयपाल सिंह बाजिया, काउंसलर मंगलचंद कुमावत व वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर श्रीमाधोपुर डिपो की छह रोडवेज बसों को सीकर के लिए निशुल्क रवाना किया। सीकर जाने के बाद इन लोगों को रेलगाड़ी से बिहार के लिए रवाना किया गया।
उपखंड अधिकारी गुप्ता व काउंसलर कुमावत ने बताया कि बिहार राज्य के 277 प्रवासी लोगों को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनोद गुप्ता व उनकी टीम ने स्क्रीनिंग के तहत स्वास्थ्य जांच की। रवानगी से पहले भामाशाह सतीश जांगिड़ ने लोगों के लिए चाय बिस्किट, पानी की बोतलें आदि दी। जय गुरुदेव संगत सेवा संस्थान पदाधिकारी पवन जोशी, मक्खनलाल नायक, घनश्याम सरोज, नरेंद्र सैनी, मनीष कुमार,अरविंद कुमार, सुरेंद्र जांगिड़, श्यामलाल सैन आदि ने भोजन के पैकेट दिए।
कस्बे के रीको औद्योगिक क्षेत्र में ठहरे हुए बिहार के 27 श्रमिकों को रोडवेज बस से रवाना किया गया। प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि 27 मजदूरों को बिहार जाने के लिए पलसाना तांबी राउमावि से सीकर के लिए रवाना किया गया।
खाटूश्यामजी. बिहार के 44 प्रवासियों को दो बसों द्वारा सीकर भिजवाया गया। इससे पहले रपालिका परिसर में आयुक्त कमलेश मीणा ने उन्हें स्वास्थ्य विभाग की जांच करने के बाद सीकर के लिए रवाना किया गया।