Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 26 मई 2020

राजगढ़ पहुंचीं एसपी ने थाने में स्टाफ के 40 सदस्यों से की व्यक्तिगत चर्चा, 6 ने दिया तबादले का प्रार्थना पत्र

राजगढ़ पहुंचीं एसपी ने थाने में स्टाफ के 40 सदस्यों से की व्यक्तिगत चर्चा, 6 ने दिया तबादले का प्रार्थना पत्र








चूरू : राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के बाद थाने के स्टाफ की ओर से सामूहिक स्थानांतरण की मांग को लेकर आईजी को दिए गए ज्ञापन के चलते सोमवार दोपहर एक बजे एसपी तेजस्वनी गौतम राजगढ़ पहुंचीं। एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले थाने पहुंचकर सभी स्टाफ सदस्यों को मोटिवेट किया। इसके बाद 40 से अधिक स्टाफ सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर स्थानांतरण को लेकर चर्चा की।
उन्होंने सभी सदस्यों से चर्चा कर कहा कि जिसको भी स्थानांतरण की इच्छा हो, वो व्यक्तिगत रूप से तीन स्थानों का ऑप्शन सहित प्रार्थना पत्र दे, उस पर काम किया जाएगा। 40 में 34 ने स्थानांतरण नहीं करने की इच्छा जताई। छह सदस्यों ने व्यक्तिगत रूप से प्रार्थना पत्र और तीन स्थानों का ऑप्शन लिखकर दिया। इनमें से चार सदस्य पहले भी स्थानांतरण के लिए लिखकर दे चुके हैं, लेकिन बैन के कारण काम हो नहीं पाया।
चार सदस्यों ने चार या पांच साल से अधिक समय होने के कारण स्थानांतरण की इच्छा जताई, वहीं दो ने पारिवारिक कारण का उल्लेख किया। किसी ने भी दबाव वाली बात का जिक्र नहीं किया। एसपी ने थाने में एएसपी भरतराज से भी चर्चा की। इसके बाद वे पांच बजे चूरू के लिए रवाना हो गई।
22 मई को हुई हत्या के खुलासे के लिए तीन टीमों का किया गठन
राजगढ़ थाने पहुंची एसपी तेजस्वनी गौतम ने स्टाफ सदस्यों से चर्चा करने के बाद 22 मई को हुई फायरिंग व एक की हत्या के मामले के खुलासे को लेकर तीन टीमों का गठन किया। उन्होंने टीम के प्रभारियों व एएसपी को मामले का जल्द खुलासा करने के भी निर्देश दिए।
एसपी ने कहा-रोजनामचे में कुछ लिखा हुआ है, क्या लिखा है यह जांच के बाद सामने आएगा
एसपी ने बताया कि रोजनामचे में कुछ लिखा हुआ है, लेकिन उसकी जांच सीआईडी सीबी के एसपी कर रहे हैं। रोजनामचे में लिखा भी जांच के बाद ही सामने आएगा।
कार्यवाहक एसएचओ चावला ने सभी को अच्छा काम करने की दिलवाई शपथ
राजगढ़ थाने में लगाए गए कार्यवाहक एसएचओ महेंद्र चावला ने सोमवार शाम 7 बजे पदभार ग्रहण किया। एसएचओ चावला ने सबसे पहले थाने के स्टाफ सदस्यों से परिचय किया। इसके बाद सभी को अच्छा काम करने की शपथ दिलवाई। उन्होंने स्टाफ सदस्यों से कहा कि पहले की ही तरह हम सब मिलकर अच्छा काम करेंगे। उन्होंने थाने का अवलोकन कर व्यवस्था का जायजा भी लिया। इसके बाद वे शहर में गश्त पर निकल गए।