Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 26 मई 2020

कायमखानी यूथ ब्रिगेड ने लॉकडाउन में 850 टिफिन वितरित किए

कायमखानी यूथ ब्रिगेड ने लॉकडाउन में 850 टिफिन वितरित किए











सीकर : लॉकडाउन में कायमखानी यूथ ब्रिगेड के द्वारा सीकर शहर व फतेहपुर में राशन सामग्री वितरण अभियान चलाया जा रहा है। फतेहपुर में 850 टिफिन बांटे गए। फतेहपुर कायम रसोई का विधायक और शहर के प्रबुधजनों की मौजूदगी में समापन हुआ। मोहम्मद हुसैन फतेहपुर ने बताया कि कायमखानी यूथ ब्रिगेड राजस्थान की टीम सीकर, चूरू, झुंझुनू, नागौर, जोधपुर और जयपुर सहित 6 जिलों में काम कर रही है।
इस अवसर पर विधायक हाकम अली खान, भाजपा नेता मधुसूदन भिंडा, इस्लाम खा फतेहपुर, हाजी गुलाम मोहम्मद खान, एसडीएम सिलावती मीणा, सीएमएचओ दिलीप कुल्हरी, शहर कोतवाल उदय सिंह, सदर आलोक सिंह पूनिया, बीडीओ सुनील कुमार ढाका, एईएन इमरान खान मौजूद थे।
मैढ़ क्षत्रिय सभा स्वर्णकार सभा की ओर से सोनी समाज के जरुरमतमंदाें लोगों को राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। अध्यक्ष त्रिलोक चंद जालू ने बताया सोनी समाज के जरुरतमंद लोगों को राशन बहड़ सर्किल के पास स्थित स्वर्णकार भवन से दिया जाता है। 500 से अधिक लोगाें को सामग्री दी जा चुकी है।
कासली में ग्रामीणों ने सोमवार को परिंडा अभियान चलाकर पक्षियों के लिए परिंडे लगाए गए। कार्यक्रम में पंचायत समिति सदस्य मदन मेघवाल, प्रमोद शर्मा, जिलामहामंत्री भाजपा एससी मोर्चा यशोवर्धन मेघवाल, कमल कुमार आदि ने सहयोग किया।
भीषण गर्मी को देखते हुए प्रियंक जैन, रामनारायण छीपा ने काम में नहीं आने वाले मटकों के परिंडे बनाएं। साथ ही पक्षियों के लिए दाने-पानी की व्यवस्था करवाई।
काेरोना को हराने के लिए अखिल विश्व गायत्री परिवार से जुड़े लोग शनिवार से गायत्री मंत्र जप करेंगे। 31 मई को घरों में यज्ञ किया जाएगा। जिले में 11 हजार परिजनों ने यज्ञ की तैयारी शुरू कर दी है। गायत्री परिवार के साधक जेष्ठ शुक्ल प्रतिपदा शनिवार से गायत्री मंत्र जप अनुष्ठान शुरू करेंगे। 31 मई को विश्व के 100 देशों में 10 करोड़ से अधिक घरों में यज्ञ किया जाएगा। गायत्री परिवार के पवन कचाैलिया ने बताया कि जिलेभर में गायत्री परिवार से जुड़े लोग सुबह 9 से दोपहर 12 बजे के बीच आहुतियां देंगे। लोगों को यज्ञ स्वयं करना होगा।