Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 30 मई 2020

मकान बंटवारे के विवाद में फावड़े के वार से बड़े भाई की कर दी हत्या, आरोपी छोटा भाई गिरफ्तार

मकान बंटवारे के विवाद में फावड़े के वार से बड़े भाई की कर दी हत्या, आरोपी छोटा भाई गिरफ्तार
 जलवाड़ा : नाहरगढ़ थानाक्षेत्र के जलवाड़ा में गुरुवार देर शाम मकान बंटवारे के विवाद में शराब के नशे में छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर फावड़े से वार कर दिया। उसे गंभीर हालत में कोटा अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव मृतक के परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।
जलवाड़ा चौकी प्रभारी राधेश्याम सुमन ने बताया कि 28 मई को जलवाड़ा निवासी रूपनारायण (45) पुत्र माधोलाल सहरिया के सिर पर उसके सगे भाई घनश्याम उर्फ गोबरया उर्फ गोबरीलाल (28) ने फावड़े से वार कर दिया। गंभीर हालत में रूपनारायण को बारां रैफर किया गया। बारां से उसे कोटा रैफर कर दिया गया। कोटा में उपचार के दौरान रूपनारायण ने दम तोड़ दिया। घनश्याम उर्फ गोबरीलाल नशे का आदी है।
24 घंटे में सगे भाई की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
एसपी डॉ. रवि ने बताया कि थाना नाहरगढ़ पर हत्या का केस दर्ज कर आरोपी घनश्याम उर्फ गोबरया उर्फ गोबरीलाल की तलाश शुरू की गई। एएसपी विजय स्वर्णकार बारां के नेतृत्व में शाहाबाद डीसपी कजोड़मल के सुपरविजन में नाहरगढ़ थानाधिकारी दलपत सिंह, उपनिरीक्षक की टीम गठित कर बरनी नदी के पास जलवाड़ा के जंगल में से घनश्याम उर्फ गोबरया को गिरफ्तार किया गया। उसने पूछताछ में बताया कि उसका बड़े भाई रूपनारायण से मकान के बंटवारे का विवाद था। इस कारण उसने बड़े भाई रूपनारायण के सिर पर फावड़े से वार किया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस जांच कर रही है।
मातम में बदली खुशियां... घर में गुरुवार को जन्मा था पोता
मृतक रूपनारायण सहरिया के चार लड़के व एक लड़की थी। बड़े लड़के मनोज सहरिया की पत्नी की गुरुवार को ही जलवाड़ा पीएचसी पर डिलेवरी हुई थी, जिसके पुत्र हुआ था। परिवार में पुत्र की प्राप्ति की खुशियां मन रही थी। शाम को दादा की मौत पर मातम में बदल गई।
परिवार में मची चीख-पुकार
कस्बे में रात को हुए दो सगे भाइयों के मामूली विवाद में बड़े भाई की मौत की खबर सुनते ही परिवार में चीख-पुकार मच गई। शव घर पहुंचते ही घर में चारों ओर मातम पसर गया। सहरिया बस्ती में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। घर का चिराग बुझने से परिवार में हर कोई गमगीन था। मृतक का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।