Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 27 मई 2020

एवरेज बिल कम कराने के लिए निगम कार्यालय में दिखी भीड़

एवरेज बिल कम कराने के लिए निगम कार्यालय में दिखी भीड़









 किशनगढ़ : 31 मई के बाद बिजली के बिल लगने वाली पांच प्रतिशत तक पैनल्टी से बचने और एवरेज बिल को कम कराने के लिए विद्युत वितरण निगम कार्यालय में उपभोक्ताओं की भीड़ देखने को मिल रही है। लॉकडाउन की वजह से सरकार ने बिजली के बिल को 31 मई तक जमा कराने की छूट दी थी। निगम ने पूर्व में आए बिल के अनुसार ऐवरेज बिल बनाकर उपभोक्ताओं के मोबाइलों पर भेज दिए। इससे अधिकांश उपभोक्ताओं की यूनिट्स, दुकानें, स्कूल, कॉलेज, प्रतिष्ठान सहित अन्य व्यावसायिक गतिविधियां बंद होने के बावजूद बिल ज्यादा आने से उपभोक्ता कम कराने के लिए निगम कार्यालय पहुंच रहे है।
31 मई के बाद बिल जमा कराने पर पांच प्रतिशत पैनल्टी दी वसूली जाएगी और बिल नहीं जमा कराने पर कनेक्शन तक काटा जा सकता है। निगम के ऐवरेज बिल को कम करने के लिए मीटर की रीडिंग की फोटो खींचकर निगम के नंबरों पर व्हाट्एसएप करने की व्यवस्था की थी। इसके बावजूद उपभोक्ता बढ़कर आए ऐवरेज बिल को कम कराने के लिए निगम कार्यालय पहुंच रहे हैं। मंगलवार को रूपनगढ़ रोड स्थित विद्युत निगम कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखी।
भारी संख्या में उपभाेक्ता एक दूसरे से सटकर घंटों धूप में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। पूर्व में निगम ने जो राहत दी अब वह राहत ही उपभोक्ताओं के लिए आफत बन रही है।