Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 30 मई 2020

एकतरफा प्यार में युवक ने युवती पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाया, खुद भी जहर खाया, अस्पताल में भर्ती

एकतरफा प्यार में युवक ने युवती पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाया, खुद भी जहर खाया, अस्पताल में भर्ती
  पाटन : नाथा की नांगल में प्रेम में असफल युवक ने गुरुवार रात घर के चौक में सो रही 21 वर्षीय युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। बाद में खुद ने भी जहर खा लिया। युवती ने जयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, वहीं युवक आईसीयू में भर्ती है। एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि युवती ने प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था। इससे नाराज होकर युवक बाकेश यादव ने पेट्रोल छिड़कर उसे आग लगा दी। इसके बाद खुद ने भी आत्महत्या करने के लिए जहर खा लिया।
आईसीयू में होने से युवक के बयान नहीं हो सके। मृतका नाथा की नांगल की रहने वाली सुनीता (21) है। परिजनों ने गांव के ही बाकेश यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार रात को मृतका का चाचा अपने बच्चों के साथ घर के चौक में सो रहा था। अचानक घर से आग की लपटें उठती दिखी। शोर सुनकर आसपास के लोग बचाने दौड़े। आग पर काबू पाकर युवती को कपिल अस्पताल लेकर आए। यहां से उसे जयपुर रैफर किया गया। परिजनों ने बताया कि घटना के वक्त आरोपी युवक बाकेश यादव घर की छत पर खड़ा था। लोगों को देखकर वह कूदकर भाग गया।
युवती को पहले अपेक्स अस्पताल फिर एसएमएस ले जाया गया, लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। शव को एसएमएस की मोर्चरी में रखा गया है। वहीं जहर खाने के बाद गंभीर स्थिति में आरोपी युवक को चौमूं के बराला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि युवक का घर मृतका से एक से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है।
ऑनर किलिंग से जोड़कर भी देख रही है पुलिस
पुलिस मामले को ऑनर किलिंग से जोड़कर भी देख रही है। मृतक युवती व आरोपी युवक एक ही गांव के हैं। दोनों साथ ही कॉलेज व कोचिंग क्लास में पढ़े हैं। वारदात के तरीके व हालात ने पुलिस जांच में कई संदेह पैदा कर दिए हैं। एएसपी दिनेश अग्रवाल ने कहा कि जांच में हर पहलू की पड़ताल की जा रही है। फोरेंसिंक व एमओबी टीम ने भी मौके से महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए हैं। परिजनों से भी पूछताछ कर रहे हैं।
सीआईएसएफ में चयन हो गया था युवती का, ज्वॉइन नहीं कर पाई
सुनीता का सीआईएसएफ में चयन हुआ था। कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते वह ड्यूटी ज्वॉइन नहीं कर पाई। उसकी बहन भी दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है।