Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 27 मई 2020

लाॅकडाउन में नाैकरी छूटी ताे इंजीनियर ने मंडी में की दाे लाख की चाेरी, दाे गिरफ्तार

लाॅकडाउन में नाैकरी छूटी ताे इंजीनियर ने मंडी में की दाे लाख की चाेरी, दाे गिरफ्तार
उदयपुर. कृषि उपज मंडी में 18 मई काे अालू-प्याज व्यापारी की दुकान से दाे लाख रुपए चाेरी की वारदात काे अंजाम देने वाले दाे अाराेपियाें काे हिरण मगरी पुलिस ने गिरफ्तार किया। थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया कि मामले में मैकेनिकल इंजीनियर सेक्टर 4 अणुव्रत नगर निवासी भरत पुत्र विष्णु और लसाड़िया लक्कू का लेवा निवासी ललित उर्फ लक्ष्यराज उर्फ लाखा पुत्र नारायणलाल काे गिरफ्तार किया है। वारदात के पीछे लॉकडाउन में बेराेजगारी से कनेक्शन जुड़ा है। आराेपी भरत की मादड़ी की एक निजी कंपनी में नाैकरी थी जाे लाॅकडाउन में छूट गई।
तंगी आने पर वारदात काे अंजाम दिया। हालांकि भरत वर्ष 2019 में बाइक चाेरी के मामले में गिरफ्तार हाे चुका है। भरत के साथी की प्राेफाइल के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है। बता दें कि 18 मई काे सूरजपाेल जवाहर नगर निवासी व्यापारी रविकांत पुत्र गोपाल दास छाबड़िया ने हिरण मगरी थाने में रिपाेर्ट दी थी। रिपाेर्ट में बताया कि कृषि मंडी परिसर में स्थित दुकान से 2 लाख रुपए दाे जने चाेरी कर भाग गए थे।
दाे लाख रु. सालाना वेतन था, वेतन नहीं मिला तोआई तंगी
थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि भरत मैकेनिकल इंजीनियर है औरमादड़ी स्थित कंपनी में काम करता था। उसे सालाना करीब दाे लाख रुपए वेतन मिलता था। लाॅकडाउन के बाद उसे वेतन नहीं मिला। पार्टियां करने के शाैक पूरे नहीं हाे रहे थे और तंगी आगई थी।
एक ही क्षेत्र से दाे बाइक चाेरी और इन्ही से दाे जगह वारदात
भरत ने फरवरी औरमई दाे जगह पर लूट और चाेरी की वारदात की है। मंडी व्यापारी से चाेरी से पहले कानाेड़ में 4.60 लाख रुपए की लूट की वारदात की थी। दाेनाें की वारदाताें में अाराेपी ने सवीना थाना क्षेत्र से दाे बाइक चाेरी की। जिसे एक कानाेड़ और दूसरी मंडी में चाेरी करने में काम में ली।