Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 31 मई 2020

मोकलसर व देवंदी में मिले पॉजिटिव को भेजा समदड़ी कोविड केयर सेंटर

मोकलसर व देवंदी में मिले पॉजिटिव को भेजा समदड़ी कोविड केयर सेंटर
मोकलसर : सिवाना क्षेत्र के जिस गति से कोरोना पॉजिटिव मरीज रिकवर हो रहे है, इससे चिकित्सा विभाग ने एकबारगी राहत की सांस ली थी, लेकिन शुक्रवार को चार पॉजिटिव आने से चिकित्सा विभाग की चिंता बढ़ा दी है। मोकलसर में 25 मई को आए 2 पॉजिटिव के परिवार से ही शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 3 और पॉजिटिव मिले हैं, इसी परिवार के 9 सदस्य 16 मई को मुम्बई से बस द्वारा मोकलसर आए थे।
इसमें परिवार के 2 सदस्यों की 25 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने से समदड़ी के कोविड केयर सेंटर में भिजवाया था बाकी परिवार के सदस्यों एवं क्लोज कॉन्टेक्ट में आने वाले 17 लोगों सहित 5 अन्य लोगों के 26 मई को सैंपल लिए थे। इसमें सिर्फ परिवार के 3 सदस्य ही पॉजिटिव आए है। जिनको मोकलसर पीएचसी प्रभारी डॉ. आकाश बोड़ा की मौजूदगी में 108 एम्बुलेंस के पायलट गणपतसिंह एंव ईएमटी छगनलाल द्वारा कोविड केयर सेंटर समदड़ी भेजा गया।
वहीं अन्य 5 सैंपल में एक देवंदी का व्यक्ति पॉजिटिव आया था।देवंदी में निकला पॉजिटिव कुछ दिन पूर्व आसोतरा में निकले पॉजिटिव के साथ एक ही गाड़ी में मुम्बई से आए थे। देवंदी से आए पॉजिटिव को सिवाना सीएचसी प्रभारी डॉ. शिवदत्त बोड़ा की मौजूदगी में 108 एम्बुलेंस से कोविड केयर सेंटर भेजा गया। देवंदी में पॉजिटिव आने से सिवाना उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी ने जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है।
वहीं मोकलसर में पहले से ही 1.5 किमी कंटेन्मेंट जॉन घोषित कर रखा है एंव मोकलसर पीएचसी प्रभारी डॉ. आकाश बोड़ा की निगरानी में अलग-अलग टीमें घर-घर जाकर स्क्रिनिंग कर रही है। डॉ आकाश बोड़ा ने बताया कि मोकलसर में तीन और पॉजिटिव आने से एक बार पूरे गांव की दुबारा स्क्रीनिंग की जाएगी, वहीं मोकलसर में कर्फ्यू होने से बाजार एवं सभी मौहल्लों में सन्नाटा पसरा हुआ है। जगह-जगह आरएसी के जवान मुस्तैद किए गए हैं एंव बेवजह घूमने वालो पर सख्ताई से पेश आ रहे हैं।