Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 4 जून 2020

नए 7 पाॅजिटिव आए; झालरापाटन में नए-नए एरिया ढूंढ रहा है कोरोना, यहां छह मरीज, झालावाड़ में सैंपल लेते-लेते डाॅक्टर खुद हो गए संक्रमित

नए 7 पाॅजिटिव आए; झालरापाटन में नए-नए एरिया ढूंढ रहा है कोरोना, यहां छह मरीज, झालावाड़ में सैंपल लेते-लेते डाॅक्टर खुद हो गए संक्रमित
झालावाड़,जिले में कोरोना वायरस नियंत्रित होने का नाम नहीं ले रहा है। झालरापाटन में जहां लगातार पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, वहीं अन्य कस्बों में भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार रात जारी हुई 144 लोगों की सूची में 7 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 6 रोगी झालरापाटन में और एक रोगी झालावाड़ में पॉजिटिव मिला। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर संक्रमित एरिया को जीरो मोबिलिटी घोषित कर वहां कर्फ्यू लगा दिया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 301 हो गई है। झालावाड़ की जवाहर कालोनी में कोरोना पॉजिटिव मिला युवक पेशे से डॉक्टर है, जिनकी ड्यूटी सैंपल कलेक्शन में लगी हुई है। ऐसे में लोगों के सैंपल लेते-लेते स्वयं भी संक्रमित हो गए।
झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि मंगलवार रात को सैकंड लाॅट में 144 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए थे। इनमें से 7 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 6 रोगी हॉट स्पॉट एरिया झालरापाटन में मिले हैं। वहीं एक रोगी जिला मुख्यालय झालावाड़ में मिला। बुधवार को प्रशासन ने संक्रमित एरिया जवाहर कॉलोनी में 100 मीटर परिधि को जीरो मोबिलिटी घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया है। लगातार मरीज सामने आने से लोग भयभीत हैं। इधर, प्रशासन की भी नींद उड़ी हुई है। लगातार मरीज सामने आने से चिकित्सा विभाग दिन-रात लगा हुआ है, वहीं प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी तत्परता से लगे हुए हैं।
जीरो मोबिलिटी क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू, 100 मीटर के दायरे में लगाया प्रतिबंध
झालावाड़ में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन द्वारा जवाहर कॉलोनी के संक्रमित एरिया में 100 मीटर की परिधि में कर्फ्यू लगा दिया गया है। संबंधित एरिया में आने वाले रास्तों को बेरिकेड्स लगाकर प्रवेश बंद कर दिया है। इसके अलावा लोगों के भी बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रतिबंधित क्षेत्र में दूध व सब्जी की व्यवस्था प्रशासन द्वारा करवाई जाएगी।
झालरापाटन में रामजी की मंदिर गली में मिला मरीज, लोग हो गए हैं घरों में कैद
झालरापाटन में कोरोना वायरस अब नए-नए एरिया ढूंढ रहा है। मंगलवार रात को कोरोना का मरीज नया एरिया रामजी की मंदिर गली में मिला है। एक के बाद एक नए एरिया में कोरोना मरीज आने से शहर के लोग दहशत में हैं। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर प्रतिदिन नए मरीज आ कहां से आ रहे हैं। संक्रमण एक एरिया से दूसरे एरिया में कैसे फैल रहा है। लोगों का कहना है जब 10 दिन से पुलिस ने पूरे पाटन को सील किया हुआ है, लोग अपने घरों में कैद हैं तो नए मरीज आ कहां से रहे हैं। इस बात की जांच प्रशासन और चिकित्सा विभाग को गंभीरता से करनी चाहिए।
संक्रमित व्यक्ति को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया, 51 के और सैंपल लिए
मनोहरथाना. कस्बे में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उसे कस्बे के ही लोधा छात्रावास में आइसोलेट किया गया था, लेकिन मंगलवार देर शाम को उसे झालावाड़ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट कर दिया गया। वहीं चिकित्सा विभाग की टीम ने बुधवार को भी शेष रहे 51 और लोगों के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज भेजा। कस्बे में सोमवार रात आई जांच रिपोर्ट में वार्ड नंबर 11 के एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के बाद उसे मंगलवार देर शाम को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट करा दिया गया। शेष लोगों के सैंपल बुधवार को लिए गए।
चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि संक्रमित क्षेत्र व कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए शेष रहे लोगों के बुधवार को सैंपल लिए गए हैं। टीम में कमलेश साहू, पवन प्रजापति, मंगलेश जांगिड़, सत्यनारायण नामदेव, सिकंदर, आसिफ अली आदि का सहयोग रहा।
फिर खुले बाजार: सोमवार देर रात को कोरोना मरीज मिलने के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया और मंगलवार को कस्बे के बाजार बंद हो गए थे। दिनभर बाजारों में सन्नाटा रहा, लेकिन बुधवार को लोग डर के साए से बाहर निकले और एक बार फिर बाजार खोले। सड़कों पर लोगों की आवाजाही रही।
जीरो मोबिलिटी का हुआ उल्लघंन: लोधा छात्रावास के आसपास के क्षेत्र को संक्रमित एरिया मानते हुए जीरो मोबिलिटी घोषित कर दिया गया था, लेकिन बुधवार को यहां जीरो मोबिलिटी का खुलेआम उल्लंघन हुआ। यहां बेरोकटोक वाहनों व लोगों की आवाजाही रही। पुलिस भी कहीं तैनात नहीं दिखाई दी। लोगों को रोकने वाला कोई नहीं था।