Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 5 जून 2020

राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई के खुदकुशी मामले में मुख्यमंत्री गहलोत ने दिए सीबीआई जांच के आदेश


राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई के खुदकुशी मामले में मुख्यमंत्री गहलोत ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

जयपुर,चूरू जिले में राजगढ़ के सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई के सुसाइड मामले की जांच सीबीआई से कराने के प्रस्ताव काे सीएम अशाेक गहलाेत ने गुरुवार काे औपचारिक मंजूरी दे दी। प्रदेश का गृह विभाग अब सेंट्रल डीओपीटी को पत्र भेजकर सीबीआई जांच का आग्रह करेगा। वहां से मंजूरी के बाद ही सीबीआई जांच होगी। बता दें कि सोमवार काे बिश्नोई समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम से मिलकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। मंगलवार को बिश्नोई महासभा के संरक्षक कुलदीप बिश्नोई ने सरकार को चेतावनी दी थी कि शाम 5 बजे तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए गए तो समाज आंदोलन को मजबूर होगा। सरकार ने बिश्नाेई के परिजनाें काे न्यायिक जांच व सीबी-सीआईडी से जांच कराने का विकल्प दिया था, लेकिन बिश्नोई महासभा व थानाधिकारी के परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग रखी।।
राजगढ़ थाना प्रभारी विष्णु दत्त विश्नोई ने 23 मई को अपने सरकारी क्वार्टर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद उनके दो सुसाइड नोट सामने आए है। इनमें एक नोट उन्होंने अपने जिले की एसपी तेजस्विनी गौतम के नाम लिखा। इसमें उन्होंने लिखा- आदरणीय मैडम, माफ करना, प्लीज, मेरे चारों तरफ इतना प्रेशर बना दिया गया कि मैं तनाव नहीं झेल पाया। मैंने अंतिम सांस तक मेरा सर्वोत्तम देने का राजस्थान पुलिस को प्रयास किया। निवेदन है कि किसी को परेशान नहीं किया जाए। मैं बुझदिल नहीं था। बस तनाव नहीं झेल पाया। मेरा गुनाहगार मैं स्वयं हूं।