Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 2 जून 2020

वसुंधरा राजे सहित भाजपा सांसदों के खिलाफ पोस्टर को बताया बदनाम करने का प्रयास

टोंक : भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंतसिंह सहित भाजपा सांसदों के खिलाफ निर्वाचन क्षेत्र में पोस्टर लगाने को कार्यकर्ताओं ने उन्हें बदनाम करने का प्रयास बताया हैं।
भाजपा नेता पूर्व कृषिमंत्री प्रभुलाल सैनी, टोडा-मालपुरा कन्हैयालाल चौधरी, पूर्व विधायक अजीतसिंह मेहता, देवली-उनियारा पूर्व विधायक राजेन्द्र गुर्जर, जिलाप्रमुख सत्यनारायण चौधरी, प्रधान जगदीश गुर्जर, जिला महामंत्री दीपक संगत, रामचंद्र गुर्जर, मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा, शैलेंद्र जैन, पूर्व प्रधान खेमराज मीणा, कैलाश चतुर्वेदी, रामसहाय वर्मा, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम डोई, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष बीना छामुनिया, जिलामंत्री रमेश गढ़वाल, राहुल शर्मा ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि झालावाड़ ही नही बल्कि राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री राजे को बदनाम करने के लिए भाजपा विरोधी मानसिकता के लोगों ने ऐसे पोस्टर लगाए हैं।
जबकि उन्होंने केंद्र सरकार की एडवायजरी व लॉकडाउन की पूरी तरह से पालना करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने झालावाड़ ही बल्कि राजस्थान की जनता को परिवार मानकर सभी जिलों में प्रमुख कार्यकर्ताओं से दूरभाष से संपर्क कर कोरोना महामारी हालातों में जनता की मुसीबतों पर दूर करने के प्रयास करने निर्देश दिए हैं। जिले के भाजपाइयों ने पूर्व मुख्यमंत्री राजे, सांसद दुष्यंत सिंह सहित भाजपा नेताओं के खिलाफ पोस्टर को निराधार बताया।
पूर्व मुख्यमंत्री को बदनाम करने की साजिश : पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्‍टर लगाने पर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कहा कि कुछ लोग राजे के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। दो बार मुख्यमंत्री, झालावाड़ से 5 बार सांसद और 4 बार विधायक रह चुकी राजे के खिलाफ पोस्टर लगाया निम्न स्तर राजनीति की हरकत हैं। उनियारा-देवली से पूर्व राजेंद्र गुर्जर ने पूर्व सीएम सहित भाजपा सांसदों के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल पोस्टर के आधार पर एक समाचार पत्र द्वारा बिना नाम-पते के प्रकाशित खबर को तथ्यहीन बताते हुए निराधार बताया।
टोडारायसिंह
क्षेत्रीय विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित पोस्टर को आधार बना कर झालावाड़ विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह व दौसा सांसद जसकौर मीणा से संबधित खबर पूर्ण व तथ्य हीन व निराधार है।
काेराेना महामारी के कारण प्रधानमंत्री द्वारा घोषित लॉक डाउन के नियमों की पालना वर्तमान समय में समाज व देश हित में सर्वोपरी है। पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा उक्त नियमों की पालना की सराहना करने के बजाय उसका राजनीतिकरण करने का प्रयास दुर्भाग्य पूर्ण है। उनका 1989 से लगातार पांच बार सांसद व 2003 से लगातार चार बार विधायक एक ही जगह से निर्वाचित होना उनकी लोकप्रियता एवं जनता से लगाव को स्वयं सिद्ध करता है। इस प्रकार के ओछे हथकंडों से इस जुड़ाव को कम करने की कोशिश करना निंदनीय है।
कोतवाली थाने और जिला कारागृह में मारपीट के विरोध में ज्ञापन
लाॅकडाउन के दौरान मारपीट मामले में गिरफ्तार लोगों ने एसपी आदर्श सिद्धू को ज्ञापन देकर कोतवाली थाने व जिला कारागृह में अमानवीय व्यवहार की बात कहकर कार्रवाई की मांग की हैं। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि 17 अप्रैल को कोतवाली थाना क्षेत्र के बावड़ी चौराहे पर मोहल्ला कसाई यान में गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों से मारपीट का मामला दर्ज करवाया गया था।
मामले में जांच के दौरान विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर शरीफुर्रहमान, अहमद, खलील, शहजादा, सलमान आदि को गिरफ्तार किया गया था। गत दिनों मामले जमानत मिलने के बाद उक्त लोगों ने परिजनों के साथ एसपी से मिलकर कोतवाली थाने व जिला कारागृह में मारपीट व अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की हैं।