Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 2 जून 2020

पहाड़ी चुंगी नाका से दशहरा मैदान तक सड़क का कार्य शुरू

पहाड़ी चुंगी नाका से दशहरा मैदान तक सड़क का कार्य शुरू
निवाई , शहर के अन्दर से गुजर रहे जयपुर-टोंक मार्ग की दशा सुधरने लगी है। पालिका द्वारा अहिंसा सर्किल से दशहरा मैदान तक रोड का काम शुरू कर दिया गया है। पिछले कई वर्षों से जर्जर इस मार्ग से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। रोड की जर्जर स्थिति के चलते रोडवेज की अधिकतर बसें बाइपास होकर ही गुजर जाती थी।
करीब 7 करोड़ 75 लाख की लागत से उक्त सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा व अधिशाषी अधिकारी चंद्रकला वर्मा ने बताया कि उक्त सड़क का निर्माण आधुनिक तकनीक से किया जा रहा है। दो भाग में निर्मित होने वाले इस मार्ग के दोनों ओर पानी निकासी के लिए नाले बनाए जाएंगे। मार्ग को कटिंग से मुक्त करने के लिए सडक के दोनों ओर ट्यूबलर पाइप डाले जाएंगें।
सड़क का निर्माण कार्य मार्च में ही शुरू होना था। लेकिन कोविड-19 के चलते कार्य शुरू नहीं किया जा सका। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि एफसीआई से बनस्थली मोड़ तक सड़क निर्माण कार्य राज्य सरकार से जल्द ही स्वीकृत करवाया जाएगा। ज्ञात रहे कि इस सड़क का निर्माण हो जाने से वाहन चालक व बस यात्रियों को थोड़ी ही राहत मिलेगी। क्योंकि उक्त मार्ग पर एफसीआई गोदाम से गैस एजेन्सी तक गहरे-गहरे गड़्ढे हैं। इससे वाहन चालकों व यात्रियों को परेशानी हो रही थी।