Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 3 जून 2020

शराब पीकर पति करता था झगड़ा, लोगों के ताने सुन पत्नी ने हत्या की, शव गाड़ा

शराब पीकर पति करता था झगड़ा, लोगों के ताने सुन पत्नी ने हत्या की, शव गाड़ा
पाली,सादड़ी थाना क्षेत्र के मादा गांव में 55 साल की महिला ने अपने 60 वर्षीय पति हमेरसिंह उदेश पुत्र भोपालसिंह राजपुरोहित की हत्या कर शव को बोरे में पैक कर जमीन में गाड़ दिया। यह घटना करीब दो सप्ताह पहले की है, जिसका खुलासा मंगलवार को पुलिस के जमीन से गड़ा शव निकालने पर हुआ।
पुलिस ने हत्या के जुर्म में मृतक की पत्नी कमला कंवर को गिरफ्तार कर लिया, जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी महिला ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसके घर-परिवार में लोग शराब से खिन्न खाते हैं, लेकिन उसका पति पिछले कुछ समय से दिन-रात शराब के नशे में रहता था। वह नशे की हालत में अकसर उससे झगड़ा करता था, जिसको लेकर आस-पड़ोस के लोग उसे ताने देते थे।
पुलिस का कहना है कि पति द्वारा अक्सर शराब के नशे में रहने व झगड़ा करने की प्रवृत्ति से समाज में उसकी बदनामी हो रही थी। उसकी पत्नी इसी अवसाद में थी, जिसने पति की हत्या कर शव को बिस्तर में लपेट रस्सी से बांधकर अपने फार्म हाउस पर ही गाड़ दिया। एएसपी ब्रजेश सोनी व सीओ बाली हिमांशु जांगिड़ के साथ सादड़ी थानाप्रभारी गिरधरसिंह ने मौका मुआयना कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
इकलौता पुत्र अफ्रीका में, हत्या कर छोटी बेटी को फोन कर कहा-तुम्हारे पिता घर से गायब हैं :
मृतक हमेरसिंह का इकलौता पुत्र दक्षिणी अफ्रीका के मेडागास्कर शहर में बसंत गांव के अपने रिश्तेदार के साथ बिजनेस करता है। उसकी पत्नी प्रसवकाल के चलते पीहर में रह रही है। हमेरसिंह व कमला घर पर अकेले ही रहते हैं। इनकी दाे पुत्रियां ससुराल में रहती है। छोटी पुत्री रिंकू कंवर लॉकडाउन के चलते पति के साथ सूरत से अपने गांव अर्थन्डी, समदड़ी स्थित ससुराल आई हुई है।
करीब 10 दिन पहले आरोपी महिला ने छोटी पुत्री रिंकू को फोन कर कहा कि उसके पिता कुछ दिन से घर नहीं आ रहे हैं, जिनकी खोजबीन की मगर कोई पता नहीं चला। इस पर रिंकू अपने पति अशोक सिंह के साथ 31 मई को मादा गांव पहुंची और माता के साथ पिता की खोजबीन की। संदेह होने पर उसने अपनी माता से पूछताछ की तो उसने बताया कि हत्या कर शव गाड़ दिया।
फार्म हाउस पर खाना लेकर बुलाया था, मौका देख सरिए से वार कर की हत्या
बाली सीओ हिमांशु जांगिड़ ने बताया कि मादा गांव में सिंदरली मार्ग पर हमेरसिंह ने अपने खेत को उदेश कृषि फार्म से विकसित कर रखा है। वह अक्सर फार्म हाउस पर ही रहता था। कभी-कभार गांव आता तो भी नशे में पत्नी से झगड़ा करता था। करीब दो सप्ताह पहले शाम को उसने पत्नी को खाना लेकर फार्म हाउस पर बुलाया।
उस समय हमेरसिंह फार्म हाउस के कमरे में पलंग पर नशे में सो रहा था। मौका देख आरोपी महिला ने लोहे के सरिए से पति के सिर पर दो-तीन वार कर मौत के घाट उतार दिया तथा शव को बिस्तर में लपेटकर रस्सी से बांध खड्डा खोद जमीन में गाड़ दिया।