Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

रविवार, 7 जून 2020

राइजिंग लाइनों में अवैध कनेक्शनों से लोगों को नहीं मिल रहा पानी, कानूनी कार्रवाई होगी

राइजिंग लाइनों में अवैध कनेक्शनों से लोगों को नहीं मिल रहा पानी, कानूनी कार्रवाई होगी
नीमकाथाना/सीकर,शहरी पुनर्गठित पेयजल योजना में लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए जलदाय विभाग ने राइजिंग लाइन से अवैध कनेक्शन हटाने का अभियान शुरू किया है। सहायक अभियंता सत्यवीर यादव ने बताया कि शनिवार शाम को होने वाली पेयजल सप्लाई को रोका गया है। भूदोली के खोरा गांव से अवैध जल कनेक्शन हटाने की कार्रवाई चलाई जा रही है। जेईएन व कार्मिकों की टीम को लगाया गया है। राइजिंग लाइन में जगह-जगह लोगों ने अवैध कनेक्शन कर रखे हैं। विभाग इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। इसकी मॉनिटरिंग के लिए कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है।
राइजिंग लाइन तोड़कर किए गए अवैध कनेक्शन: भूदोली से खोरा के बीच शहरी पेयजल स्कीम की राइजिंग लाइन में तीन से चार फीट गहरा गड्‌ढ़ा खोदकर अवैध कनेक्शन किए गए हैं। विभागीय कर्मचारी जेसीबी की मदद से 100 मीटर की पाइप लाइन खोदकर जांच करवा रहे हैं। एक से दो किमी क्षेत्र में अवैध कनेक्शन की जांच हो रही है।
पेयजल सप्लाई रोकी
अभियान के चलते जलदाय विभाग ने शनिवार शाम को पथवारी मोहल्ला व छावनी जीएलआर से होने वाली पेयजल सप्लाई रोकी है।
वार्ड आठ के कई घरों में दूषित पानी सप्लाई: शवार्ड आठ के कई घरों में दूषित पानी सप्लाई हो रहा है। दो-तीन दिनों से लगातार गंदा पानी आ रहा है।
पानी चोरी पर तीन के खिलाफ शिकायत
जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता शकील खान ने पानी चोरी के मामले में तीन लोगों के खिलाफ सदर पुलिस में शिकायत दी है। मालियों की ढ़ाणी में नारूराम सैनी, महावीर प्रसाद व कैलाश स्वामी ने जोडली हैडवर्क्स से आ रही पेयजल की 350 एमएम डीआई मुख्य लाइन में अवैध जल कनेक्शन कर पानी की चोरी शुरू कर दी। अवैध कनेक्शनों को मैसर्स युनिप्रो प्रा.लि. द्वारा हटाया गया। जिसके बाद पीएचईडी अधिकारियों ने सदर पुलिस को एफआईआर दी है।