Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 6 जून 2020

घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था के लिए साइकिल रिक्शा को दिखाई हरी झंडी

घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था के लिए साइकिल रिक्शा को दिखाई हरी झंडी
गंगापुर सिटी/सवाई माधोपुर,सभापति संगीता बोहरा ने शुक्रवार को परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शहर की सफाई व्यवस्था एवं घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था का सभापति बोहरा ने जायजा लिया। पूर्व में वार्डों एवं कालोनियों में ऑटोटिपरों के माध्यम से कचरा संग्रहण व्यवस्था लागू थी और यह निरंतर वर्तमान में भी संचालित है।
इसके अलावा शहर की सफाई कार्य व्यवस्था में ओर सुधार करने एवं सुदृढ़ीकरण के लिए प्रत्येक गली, मोहल्लों, वार्डों में घर-घर कचरा संग्रहण के लिए साइकिल रिक्शा के माध्यम से घर-घर कचरा संग्रहण किए जाने के उद्देश्य से शुक्रवार को सभापति ने साइकिल रिक्शाओं को हरी झंडी देकर रवाना किया। साथ ही सभी साइकिल रिक्शाओं को नियमित रूप से घर-घर कचरा संग्रहण करने के लिए पाबंद किया। इसके अलावा वर्षाकाल से पूर्व शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई करने के लिए भी नगर परिषद कार्मिकों को सभापति ने निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद रेणू आर्य, जगदीश वकील, समाजसेवी कौशल बोहरा एवं नगर परिषद कार्मिक सहित कई लोग मौजूद थे।
श्री हनुमानजी गोशाला समिति की साधारण सभा 8 को
गंगापुर सिटी | 108 फुटीय श्री हनुमानजी गोशाला समिति की साधारण सभा की बैठक 8 जून को सुबह 11 बजे से समिति कार्यालय गोशाला प्रांगण में आयोजित की जाएगी। समिति मंत्री विजयसिंह राजपूत ने बताया कि समिति कार्यकारिणी के नए चुनाव कराने और गोशाला की व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के लिए आमसभा रखी गई है। उन्होंने सभी सदस्यों से आमसभा में उपस्थित रहने का आग्रह किया है।