Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 6 जून 2020

कोचिंग स्टूडेंट्स को सुरक्षित घर भेजकर कोटा पुलिस ने मिसाल पेश की, सीएम बोले-गुड जॉब

कोचिंग स्टूडेंट्स को सुरक्षित घर भेजकर कोटा पुलिस ने मिसाल पेश की, सीएम बोले-गुड जॉब
कोटा,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों से लेकर हर जिले के थाना स्तर तक के अधिकारियों तक से संवाद किया। इस संवाद में पूरे प्रदेश से एएसपी स्तर के 4-5 अधिकारियों को कोरोना काल में पुलिसिंग के अपने अनुभव साझा करने का मौका मिला। अधिकारियों में पूरी कोटा रेंज से सिर्फ कोटा शहर एएसपी दिलीप सैनी को मौका मिला। सैनी ने करीब 4 मिनट में अपनी बात रखी, जिसे सुनने के बाद सीएम ने कहा-गुड जॉब।
सैनी ने बताया कि उनने तीन प्वाइंटों में अपनी बात रखी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोटा शहर व कोटा ग्रामीण के आला अफसरों से लेकर थानाधिकारियों तक सभी शामिल हुए। यह पहला अवसर है जब किसी मुख्यमंत्री ने थाना स्तर तक पुलिसकार्मिकों से सीधा संवाद किया, लेकिन इस कॉन्फ्रेंस में कोटा रेंज के किसी थानाधिकारी से डायरेक्ट बातचीत नहीं हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीआईजी रविदत्त गौड, ग्रामीण एसपी राजन दुष्यंत, एएसपी राजेश मील, पारस जैन, डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़, संजय शर्मा, रणविजय सिंह, सीआई ताराचंद, मुनिन्द्र सिंह मौजूद रहे। पवन मीणा, देवेश भारद्वाज सहित अन्य मौजूद रहे।
कोटा के नागरिकों से भी रूबरू हुए सीएम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम प्रदेशभर के सिविल सोसायटी के लोगों से रूबरू हुए तथा कोरोना के लॉकडाउन में आम नागरिकों की सहायता व संक्रमण को रोकने में सक्रिय भागीदारी निभाने पर प्रशंसा की।
मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने तथा संक्रमित लोगों के रिकवर करने का सराहनीय कार्य किया गया है। यह कोरोना वाॅरियर्स की टीम भावना के कारण ही संभव हो पाया है। लॉकडाउन के कारण प्रभावित नागरिकों की सहायता में सिविल सोसायटी का सक्रिय सहयोग भी सराहनीय रहा है। प्रदेश में कोई भी नागरिक भूखा नहीं सोए, श्रमिक पैदल नहीं चले यह व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की गई है। आने वाले दो महीनों में प्रत्येक प्रवासी श्रमिक को तथा दैनिक मजदूरी से परिवार चलाने वाले लोगों को दस-दस किलो गेहूं उपलब्ध कराया जा रहा है।
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की रिकवरी दर 72.12 प्रतिशत है। 21 स्थानों पर कोरोना टेस्टिंग की सुविधा दी जा रही है। आने वाले समय में सभी जिलों में कोरोना टेस्टिंग की सुविधा विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। राज्य में वर्तमान में 18200 कोरोना एक दिवस में करने की क्षमता विकसित कर ली गई है।
वीसी में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, एसीएस होम राजीव स्वरूप आदि ने सिविल सोसायटी के नागरिकों ने भाग लेकर सुझाव दिया। इस दौरान हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला, चेयरमैन पीसीसी अल्पसंख्यक विभाग आबिद कागजी, श्रेयांस मेहता, मनोज जैन आदिनाथ, राजीव भारती, पंकज सेठी, जगदीश जिंदल, कैलाश जैन ने भाग लिया।