Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 4 जून 2020

कोचिंग कोटा की लाइफलाइन है, अगर सकारात्मक वातावरण बनेगा तो बच्चे जरूर वापस आएंगे : बिरला

कोचिंग कोटा की लाइफलाइन है, अगर सकारात्मक वातावरण बनेगा तो बच्चे जरूर वापस आएंगे : बिरला
कोटा,लॉकडाउन के बाद पहली बार कोटा आए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बुधवार को अपने शक्ति नगर स्थित निवास पर आमजन व प्रबुद्ध लोगों से मुलाकात की। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोचिंग कोटा की लाइफलाइन है। लॉकडाउन के दौरान कोचिंग स्टूडेंट्स अपने घर चले गए हैं, लेकिन उनके लिए फिर से सकारात्मक वातावरण बनाना होगा और मुझे लगता है कि इसके प्रयास किए जा रहे हैं। जैसे ही सकारात्मक वातावरण बनेगा, बच्चे लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने आत्मनिर्भर पैकेज जारी किया है। देश को आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है, यह प्रयास सकारात्मक है, इसके परिणाम जरूर आएंगे।
मुकुंदरा को पर्यटन के नक्शे पर लाएंगे : बिरला ने कहा कि एमटी-2 के दो शावकों का जन्म बड़ी खुशखबरी है। इससे प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं के नए द्वार खुलेंगे। अब कोटा को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के नक्शे पर लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।
विधायकों ने बताई किसानों की समस्या : विधायक मदन दिलावर व चंद्रकांता मेघवाल ने गेहूं खरीद केंद्रों पर आ रही समस्याओं की जानकारी बिरला को दी। वहीं, जीएमए अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में हाॅस्टल संचालकों ने कोचिंग स्टूडेंट्स की वापसी का आग्रह किया। बिरला ने कहा हम सब को मिलकर बच्चों व उनके अभिभावकों का विश्वास जीतना होगा।
होटल एंड रिसोर्ट एसो. ने दिया लोकसभा अध्यक्ष को ज्ञापन
होटल एंड रिसोर्ट एसोसिएशन ने बुधवार काे लोकसभा अध्यक्ष अाेम बिरला से मुलाकात की। उन्होंने होटल रेस्टोरेंट को 8 जून से खोलने की मांग की है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने होटल एंड रेस्टोरेंट को 8 जून से खोलने की गाइडलाइन जारी की है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी नहीं की गई। वहीं दूसरी ओर होटल बंद होने कारण बिजली के बिल फिक्स व अन्य चार्ज लगाकर भेजे गए हैं, जबकि राज्य सरकार ने 30 जून तक बिजली के बिल चार्ज कम करके जमा करने निर्देश हैं। साथ ही फिक्स माफ करने की बात की गई, इसलिए जो फिक्स चार्ज लगा उसे माफ करवाया जाए। इस दौरान अध्यक्ष सुनील शर्मा, महासचिव जवाहर बंसल, ईश्वर गंभीर, आलौकिक जैन, अजय खत्री शामिल थे।
सीएडी बुकिंग काउंटर फिर शुरू किया जाए
भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएडी स्थित रेलवे बुकिंग काउंटर को फिर से शुरू कराने की मांग को लेकर लोकसभा स्पीकर को ज्ञापन दिया। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री जगदीश जिंदल, शैलेंद्र ऋषि, अनुसूइया गोस्वामी मौजूद रहे।
सिंधी समाज: पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के अध्यक्ष ओम आडवाणी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष से मिला। उन्होंने बताया कि गैर सिंधी भाषी व्यक्ति संस्कृत अकादमी के निदेशक व सचिव को कार्यभार सौंपा है, इससे सिंधी भाषा का विकास को अवरुद्ध होगा।