Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 5 जून 2020

छूट मिलते ही पीपाड़ शहर के बाजारों में लौटी रौनक

छूट मिलते ही पीपाड़ शहर के बाजारों में लौटी रौनक
जोधपुर/पीपाड़ शहर, कोरोना वायरस महामारी के दौरान पिछले दो माह तक लगातार घरों में कैद रहने व शहर के मुख्य बाजार में भी दो माह तक दुकानों के बंद रहने से वीरानी छाई हुई थी। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट के पश्चात पिछले दो दिन से बाजार में चहल कदमी के साथ एक बार फिर पुरानी रौनक लौट आई है। साथ ही व्यापारियों के मुरझाए चेहरों पर भी फिर से रौनक देखने को मिल रही हैं।
शहर में एकाएक छूट मिलने व बाजारो में दुकानों पर उमड़ी भीड़ के दौरान कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव नजर आया। उप जिला प्रशासन द्वारा सख्त चेतावनी के साथ दी गई छूट के बाद भी बाजार में भीड़ द्वारा लॉकडाउन नियमों की अवहेलना भी की जा रही हैं। अगर यहीं स्थिति बनी रही तो शहर में एकाएक संक्रमण बढ़ने का खतरा भी मंडराने लगा है।
वहीं वर्तमान में जारी लॉकडाउन के दौरान छूट मिलने के पश्चात शहर के इलाेजी, चौपाटा बाजार के अलावा होलीधड़ा व सब्जी मंडी में दोपहर समय खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगी है। इस दौरान बाजार में हाथ थैलों व लोडिंग टैक्सी की बेरोकटोक आवाजाही से बाजार में यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होने से खरीदारों के साथ व्यापारी वर्ग को भी परेशानी हा़े रही हैं।
नगरपालिका अधिशासी अधिकारी सुरेशचंद शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आमजन को मास्क का उपयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की भी पूरी पालना की जानी चाहिए। इस दौरान अगर कोई बिना मास्क पाया जाता है तो नियमानुसार जुर्माना राशि भी वसूली जाएगी। यातायात प्रभारी अखेसिंह भाटी ने भी सब्जी मंडी व होलीधड़ा क्षेत्र में हाथ थैला संचालकों से मुख्य मार्गों पर अपने थैले खड़े नहीं कर यातायात नियमों की पालना करने की अपील भी की।