Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 1 जून 2020

जरूरतमंदों को सहायता करने का सिलसिला जारी




जरूरतमंदों को सहायता करने का सिलसिला जारी

बिसाऊ : लाॅकडाउन के कारण प्रभावित हुए लोगों की मदद का सिलसिला जारी है। क्षेत्र के प्रवासी भामाशाह जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने में पीछे नहीं है। मुंबई प्रवासी महनसर निवासी मुरारी लाल, रवि तिवारी ने महनसर व गांगियासर के 210 जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई है। इसी प्रकार मुंबई में भी इनकी अोर से जरूरतमंदों को पानी की बीस हजार बोतलें और तैयार भोजन के पैकेट वितरण किए गए हैं। मुरारीलाल तिवारी को मुंबई में मीरा व भायंदर नागरिक संस्थान द्वारा कोरोना वारियर पुरस्कार से नवाजा गया है।
विवाह की वर्षगांठ पर 500 गायों को खिलाया मीठा दलिया
लाॅकडाउन में गोशाला की गायें भूखी न रहे इसके लिए लोग अपने जन्म व विवाह की सालगिरह के जश्न पर खर्च होने वाली राशि का कुछ हिस्सा गायों के लिए खर्च कर रहे हैं। मुंबई प्रवासी बिसाऊ निवासी विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महाबीर प्रसाद सोती ने अपने विवाह की 46वीं वर्षगांठ पर बिसाऊ गोशाला की 500 गायों को मीठा दलिया बनवा कर खिलाया है। गांगियासर के मैनपाल सिंह शेखावत के अनुसार गांगियासर निवासी अहमदाबाद प्रवासी सज्जन कुमार सिंघानिया ने रायमाता गांगियासर गोशाला सोसाइटी की गायों के चारे के लिए 6 हजार रुपए भेंट किए हैं।
बबाई | बबाई निवासी सीडीपीओ उमाकांत सुरोलिया ने बेटे संस्कार के पांचवें जन्मदिन पर 101 लोगों को खाद्य सामग्री व तरबूज बांटे। सुरोलिया वर्तमान में मनोहरथाना (झालावाड़) में कार्यरत हैं। इस अवसर पर राजेश शर्मा (गुड़ा) विनोद भार्गव, जीतू साम्भरिया, मनोज सैन, राजू सैनी, सलीमुदीन रंगरेज, इमरान तंवर मौजूद थे।
बसावा में ग्रामीणों ने गेहूं की बोरी भेंट की
खिरोड़. बसावा में विधायक कंट्रोल रूम में गांव के नेमीचंद दूत की स्मृति में उनके परिवार की ओर से 2 बोरी गेहूं देकर सहयोग किया गया। लक्ष्मण सिंह की स्मृति में भीे परिवार वालों द्वारा गेहूं देकर सहयोग किया। इससे जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी। समाजसेवी पुनीत पारीक एवं कंट्रोल रूम इंचार्ज वीरेंद्र सिंह ने दानदाताओं का आभार व्यक्त किया।