Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 1 जून 2020

छुट्टी पर गांव आए सैनिक लॉकडाउन में वापस नहीं जा सके, अब युवाओं को करवा रहे हैं सेना भर्ती की तैयारी

छुट्टी पर गांव आए सैनिक लॉकडाउन में वापस नहीं जा सके, अब युवाओं को करवा रहे हैं सेना भर्ती की तैयारी













 बड़ागांव : बड़ागांव  में एक सैनिक छुट्टी पर आए तो युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाने में जुट गए। लाॅकडाउन का सदुपयोग करते हुए बड़ागांव के सेना में नायक आजाद सैनी भावी सैनिक तैयार कर रहे हैं। वे गांव के बैराणा जोहड़ में बनाए गए ट्रैक पर एक दर्जन युवाओं को सेना भर्ती के टिप्स दे रहे हैं। उनका फिजिकल टेस्ट ले रहे हैं। इस दौरान वे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हैं। ये युवा सुबह सढ़े 4 बजे से अलग-अलग रास्तों पर दौड़ते हैं। शाम को उन्हेंभर्ती के टिप्स देते हैं।
वे वर्तमान में मेरठ में तैनात हैं। होली की छुट्टियां मनाने एक मार्च को घर आए थे। उन्हें 31 मार्च को वापस ड्यूटी पर जाना था। लेकिन प्रदेश भर में लाॅकडाउन लगने के कारण ड्यूटी पर नहीं पहुंच सके तो, अपनों की सुरक्षा करने का जिम्मा उठा लिया। बड़ागांव में गश्त के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने में जुट गए। उनके साथ नायक विकास सैनी भी थे, लेकिन एक महीने गांव में सेवा देने के बाद उनकी यूनिट में पठानकोट में ड्यूटी बुला लिया गया।
दोनों सैनिक गांव के युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाने में लगे थे। आजाद सैनी ने बताया कि करीब 2 महीने से तैयारी करवा रहा हूं, गांव का कोई युवा देश सेवा में जाता है तो इससे बड़ी खुशी क्या होगी।