Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 6 जून 2020

पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार युवक ने मां-बेटे को चाकू मारकर नगदी जेवरात लूटे, राउंडअप किया

पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार युवक ने मां-बेटे को चाकू मारकर नगदी जेवरात लूटे, राउंडअप किया
बीकानेर,पड़ाेस में रहने वाले नाबालिग युवक ने घर में मां-बेटे काे चाकू मारे और अलमारी में रखे साेने-चांदी के जेवरात लूटकर फरार हाे गया। जाते समय मां-बेटे काे कमरे में बंद कर गया। पुलिस ने उसकी पहचान कर राउंडअप कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। घायल मां-बेटे काे पीबीएम अस्पताल में भर्ती किया गया है।
लूणकरणसर पुलिस थाना एसएचओ ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि वार्ड नंबर 24 निवासी कालीचरण अग्रवाल साबुन व अन्य सामान का हाेलसेलर है। शुक्रवार काे वह अपने बड़े बेटे कृष अग्रवाल (15) के साथ दुकान चला गया था।
उसकी पत्नी शिल्पा अग्रवाल (35) और छाेटा बेटा साैरभ अग्रवाल (13) घर में ही थे। पड़ाेस में 17 साल का साल युवक रहता है जाे कालीचरण का दूर के रिश्ते में भतीजा लगता है। उसका लगभग राेजाना कालीचरण के घर में आना-जाना रहता है। दाेपहर करीब 12 बजे कृष दुकान से घर रुपए लेने आया तब भी वह माैजूद था। उसने कृष काे अलमारी से रुपए निकालते देखा ताे मन में लालच आ गया।
उसके जाने के बाद पड़ाेसी युवक अलमारी में से नकदी-जेवरात निकालने लगा ताे साैरभ ने देख लिया। युवक ने साैरभ का गला दबा दिया। इस दाैरान उसकी मां शिल्पा वहां पहुंच गई और युवक से भिड़ गई। युवक भागकर घर में रखा सब्जी काटने का चाकू और आलू छीलने वाला हथियार ले आया।
उसने मां-बेटे पर चाकू से ताबड़ताेड़ वार कर दाेनाें काे लहूलुहान कर दिया। दाेनाें बेसुध हाेने लगे ताे अलमारी से नकदी-जेवरात निकाल लिए। घायल मां-बेटे काे कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा फरार हाे गया। वारदात के बाद अपने घर पहुंचा और पीछे के बाड़े में नकदी-जेवरात छिपा नहा-धाे कर घर में ही रहा। इस दाैरान कालीचरण ने 1.24 बजे पत्नी काे फाेन किया ताे नाे-रिप्लाय हाे गया।
करीब ढाई बजे वह घर पहुंचा ताे कमरे पर ताला लगा था और अंदर से कराहने की आवाज आ रही थी। शक हाेने पर उसने पड़ाेसियाें काे बुला ताला ताेड़ा ताे अंदर मां-बेटे लहूलुहान हालत में पड़े थे। दाेनाें काे पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
इत्तला मिलने पर पुलिस माैके पर पहुंच गई और मुआयना किया। छानबीन के बाद पड़ाेस में रहने वाले रिश्तेदार युवक पर शक हुआ ताे उसे थाने ले जाकर पूछताछ की। युवक ने वारदात स्वीकार कर ली है। अस्पताल में भर्ती मां-बेटे के पर्चा बयान लिए गए हैं।
ऐसे ट्रेस हुई वारदात
कालीचरण का बड़ा बेटा दुकान से घर रुपए लेने पहुंचा ताे पड़ाेस में रहने वाला नाबालिग युवक भी वहीं माैजूद थे। वारदात के बाद पुलिस ने छानबीन की ताे यह बात सामने आई। इससे पुलिस काे शक हाे गया। बाद में पुलिस ने कालीचरण के छाेटे बेटे साैरभ से बात की जिसे सुनाई कम देता है।
कान में मशीन लगाने के बाद उसने पुलिस काे पड़ाेस में रहने वाले नाबालिग युवक का नाम बताया और कहा कि भैया ने ऐसा किया है। पुलिस तुरंत युवक के घर पहुंची और उससे पूछताछ की ताे उसने लालच में आकर वारदात करना स्वीकार कर लिया।
नहा-धाेकर अस्पताल पहुंच गया था आरोपी
वारदात काे अंजाम देने के बाद युवक ने अपने घर पहुंचा। लूट कर लाए नकदी-जेवरात और खून के छींटे लगे अपने कपड़े छिपा दिए और नहाने चला गया। उसके घरवालाें ने नहाने का कारण पूछा ताे बताया कि दस्त लगने के कारण कपड़े खराब हाे गए हैं। नहाने के बाद लूणकरणसर अस्पताल पहुंच गया जिससे कि किसी काे शक ना हाे। पुलिस घटनास्थल पर गई ताे भी वह माैजूद था और अनजान बना रहा।
बेटे काे मारते देख युवक से भिड़ गई मां
पुलिस के मुताबिक युवक जब अलमारी में से नकदी-जेवरात निकाल रहा था ताे साैरभ पहुंच गया। युवक ने उसका गला दबा दिया। इस दाैरान साैरभ की मां वहां पहुंच गई और बेटे काे मारता देख युवक से भिड़ गई।
बाद में युवक ने चाकू से मां-बेटे पर लगातार वार किए। साैरभ की गर्दन पर चाकू मारा और उसकी मां के चेहरे और शरीर के अन्य हिस्साें पर ताबड़ताेड़ वार किए। दाेनाें गंभीर रूप से घायल हाे गए जिनका पीबीएम अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।