Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

मंगलवार, 25 अगस्त 2020

सादुलपुर में इलेक्ट्रिक रेल लाइन का काम कर रहे 7 मजदूर संक्रमित, आज बंद हो सकता है लाइन का काम, सभी 200 मजदूरों की होगी जांच

जिले में सोमवार को सुबह व शाम को दो बार आई रिपोर्ट में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, इनमें चूरू में 4 में से दो एयू बैंक के कर्मचारी हैं। राजगढ़ में संक्रमित मिले 7 युवक इलेक्ट्रिक रेल लाइन का काम कर रही कंपनी से जुड़े हैं।

ऐसे में मंगलवार को सादुलपुर-चूरू के बीच चल रहा इलेक्ट्रिक रेल लाइन का काम मंगलवार बंद हो सकता है। कंपनी में करीब 200 मजदूर काम कर रहे हैं, जिनकी मंगलवार को जांच होगी।

सीएमएचओ डॉ. बीएल सर्वा ने बताया कि 20 संक्रमित में से राजगढ़ के 7, चूरू के 4, तारानगर व सरदारशहर के 2-2, रतनगढ़ के 3, सुजानगढ़ व बीदासर के एक-एक लोग संक्रमित मिले है। इधर, चूरू में पिछले तीन-चार दिनों में 4450 घरों का सर्वे कर 30225 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

सीएमएचओ डॉ. सर्वा ने बताया कि सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में एयू बैंक दो कार्मिक रैंडम सैंपलिंग में पॉजिटिव आए हैं। बतादें कि ये बैंक शनिवार से बंद है। कार्मिक पहले से ही क्वारेंटाइन हैं। 20 में से 15 लोग रैंडम सैंपलिंग में पॉजिटिव मिले हैं, दो कांटेक्ट संक्रमित हैैं, जबकि अन्य प्रवासी हैं।

डीबी अस्पताल के ओपीडी में आने वाले संदिग्ध की होगी रैंडम सैंपलिंग, करेंगे होम क्वारेंटाइन

डीबी अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन प्रो. एफएच गौरी ने बताया कि सोमवार को कलेक्टर प्रदीप के गावंडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया कि अस्पताल में सर्दी-जुकाम की जांच कराने आने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाएगा, ताकि कोरोना संक्रमण पर रोकथाम लग सके।

रतनगढ़ और सुजानगढ़ में खोले जाएंगे नए कोविड केयर केंद्र, कमेटी का गठन किया

पूर्व विधायक हाजी मकबूल मंडेलिया ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रतनगढ़ व सुजानगढ़ में अलग से कोविड केयर केंद्र खोलने की कलेक्टर से मांग की। उनका कहना था कि सुजानगढ़ व रतनगढ़ के संक्रमित लोगों को चूरू लाने की बजाय वहीं रखा जाए ताकि संक्रमण पर अंकुश लगे, जिस पर कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. सर्वा से चर्चा करके रतनगढ़ व सुजानगढ़ के एसडीएम व बीसीएमओ की कमेटी गठित कर स्थान चिह्नित कर रिपोर्ट मांगी है।

लाडनूं : जोरावरपुरा में पिता व पुत्री संक्रमित

रेलवे स्टेशन के पास जोरावरपुरा में सोमवार को पिता-पुत्री कोरोना संक्रमित मिले। बीपीएम रूपाराम टाक ने बताया कि सोमवार को आई रिपोर्ट में जोरावरपुरा में एक 35 वर्षीय युवक व 10 वर्ष की बेटी पॉजिटिव मिले।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7 workers working in electric rail line in Sadulpur infected, line work may be stopped today, all 200 laborers will be investigated