Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

सोमवार, 7 सितंबर 2020

कोरोना संक्रमण से बांसवाड़ा में 18वीं मौत और 43 नए संक्रमित भी मिले, एक और संक्रमित की उदयपुर में इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई

जिले में कोरोना संक्रमितों के साथ साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि संक्रमण न सिर्फ फैल रहा है, बल्कि वायरस अपने गंभीर प्रभाव भी छोड़ रहा है। जिले में एक और संक्रमित की उदयपुर में इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई।

सैंपल की जांच बांसवाड़ा एमजी अस्पताल में की गई थी, 6 दिन पहले इसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसके भी ऑक्सीजन सैचुरेशन कम होने के कारण उदयपुर रैफर करना पड़ा। जहां उसने रविवार को दम तोड़ दिया। इन दिनों जो भी नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें ऑक्सीजन की कमी होना अधिक सामने आ रहा है।

रविवार को बांसवाड़ा के युवक की उदयपुर में हुई मौत के साथ अब तक जिले में कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में भी 43 नए मरीज मिलने से कुल पॉजिटिव की संख्या 917 तक पहुंच गई है। इस रफ्तार से सोमवार या मंगलवार तक बांसवाड़ा में संक्रमण 1000 के पार पहुंच जाएगा।

43 पॉजिटिव केस में 27 तो बांसवाड़ा शहर के ही है। ऐसे में आधे से ज्यादा के करीब शहर में तो कंटेंटमेंट जोन बन गए है। शहर में नई आबादी, मयूर मिल, मुस्लिम कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, पैलेस रॉड, आजाद चोक, खांदू कॉलोनी, मोहन कॉलोनी, त्रिपोलिया रोड, कालिका माता, बीएफएल कॉलोनी, पुलिस लाइन, ठीकरिया आदि शामिल है।

वही शेष संक्रमितों में कुशलगढ़ से 2, सज्जनगढ़ से 1, गणेशी का पाड़ला 1, जाखोडिया 1, तेजपुर 2, करजी 1, एयू बैंक से दो कार्मिक, सेनावासा से 1, कुंडला 2, बागीदौरा 2 और सुंदनपुर से 1 संक्रमित वही एक युवती एचडीएफसी बैंक में कार्यरत है जो किसी संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुई है।

539 सैंपल की जांच की
कोरोना लेब से रविवार को 539 सेम्पल की जांच की गई है, जिसमे 43 संक्रमित मिले है। वही 296 की रिपोर्ट निगेटिव है। 46 के रिपीट सेम्पल लिए है और 154 सेम्पल की रिपोर्ट पेंडिंग है। इस बार पेंडेंसी ज्यादा होने से करीब करीब सोमवार को भी कोरोना के ज्यादा केस आने के पूरे आसार बन रहे है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today