Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

हादसे रोकने वाले सर्वश्रेष्ठ जिले को 25 लाख मिलेंगे

अब सड़क दुर्घटना और इसमें होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग ने मुख्यमंत्री सड़क सुरक्षा पुरस्कार की घोषणा की गई है। इसमें प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ तीन जिलों का मुख्यमंत्री सड़क सुरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसमें प्रथम पुरस्कार 25 लाख तो दूसरा 15 और तीसरा पुरस्कार 10 लाख रुपए का होगा। पुरस्कारों के चयन के लिए एसीएस परिवहन की अध्यक्षता में कमेटी को गठन किया गया है।

इसमें एसीएस चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, यातायात, सचिव पीडब्ल्यूडी एवं परिवहन शामिल हैं। पुरस्कार के लिए जिले में हाेंगे वाली सड़क दुर्घटना और माैताें में कमी लानी हाेगी। इसके लिए जिले के संबंधित अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के प्रति काम करना होगा।

इसके तहत जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन और जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठकों को समय पर आयोजन करके इसमें लिए जाने वाले निर्णय को कियाविंत करना, स्कूलों –कॉलेजों में स्टूडेंट्स को सड़क सुरक्षा के प्रति जागृत करना, शराब पीकर-मोबाइल प्रयोग कर वाहन चलाने, गतिसीमा का उल्लंघन करने, रेड लाइट क्रास करने पर लाइसेंस निलंबन करने की प्रक्रिया अपनानी हाेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today