Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शनिवार, 5 सितंबर 2020

मल्टीनेशनल कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर का पति दहेज प्रताड़ना और मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार, गत वर्ष हुई थी शादी

श्रीगंगानगर| देश की एक प्रख्यात मल्टीनेशनल कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर के जयपुर निवासी पति को महिला थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ श्रीगंगानगर निवासी असिस्टेंट मैनेजर पीड़िता की ओर से जुलाई में मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

जांच अधिकारी एसआई सुशीला ने बताया कि पीड़िता की शादी 14 नवंबर को जयपुर के 18 गोविंद विहार निवासी मुकेश गुप्ता के साथ हुई थी। शुरुआत में दो से तीन माह तक आरोपी और उसके माता पिता का व्यवहार पीड़िता के प्रति अच्छा रहा, लेकिन इसके बाद आरोपी ने पीड़िता से उसकी सैलरी का पूरा हिस्सा मांगना शुरू कर दिया।

आरोपी ने अपना कर्ज उतारने के लिए पीड़िता से 3 लाख रुपए नकद लिए। पीड़िता ने 7-8 माह तक अपनी सैलरी पति को दी, लेकिन आरोपी पीड़िता की दो साल की पुत्री से नफरत करने लग गया। पीड़िता सहती रही तो आरोपी ने दहेज की मांग शुरू कर दी। 23 अप्रैल 2020 को आरोपी ने पीड़िता अाैर उसकी मासूम बच्ची से मारपीट की और घर से बाहर भगा दिया।

पीड़िता द्वारा दी गई रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। आरोपी मुकेश गुप्ता पर लगाए गए आरोप सही पाए गए। इस पर पुलिस ने आरोपी को दहेज प्रताड़ना और मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को शाम को न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।