Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 3 सितंबर 2020

अलवर से शिव में भाई को स्कूल ज्वॉइन कराने जा रहे शिक्षक व दो दोस्तों की मौत, दो घायल

नेशनल हाइवे 125 पर आगोलाई गांव की सरहद में बुधवार को अलसुबह तीन बजे के आसपास एक कार बैल से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर जैसलमेर से आ रही निजी बस से टकरा गई। हादसे में तीन जनों की मौत हो गई। एक ने मौके पर व दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। दो अन्य घायल हो गए।

उन्हें जोधपुर के एमडीएमएच में भर्ती कराया गया है। मृतकों में एक शिक्षक व उसके दो मित्र थे। जबकि शिक्षक का नवचयनित शिक्षक भाई सहित दो जने घायल हो गए। कार में सवार सभी लोग द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में चयनित युवक को ज्वॉइनिंग करवाने के लिए बाड़मेर जिले के शिव तहसील जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि अलवर जिले में मुंडावर निवासी रवि कुमार पुत्र कैलाशचन्द्र मीणा का चयन द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में गणित विषय में हुआ। काउंसलिंग के बाद उसे बाड़मेर जिले के शिव में ज्वॉइनिंग मिली। दो सितम्बर को उसे ड्यूटी ज्वॉइन करनी थी।

इसके लिए रवि अपने शिक्षक भाई मुनेश कुमार और मित्र अलवर जिले में मुंडावर तहसील के मुन्नापुरा निवासी लेखराज पुत्र जगनलाल मीणा, दौसा जिले में मेहंदीपुर बालाजी के पास चंदेरा निवासी सोनू पुत्र गजेंद्र मीणा व दौसा में ग्यारकी निवासी भूरसिंह पुत्र अनंतराम मीणा के साथ कार में मंगलवार को शिव के लिए रवाना हुए।

तड़के करीब तीन बजे कार आगोलाई के समीप पहुंची। तब अचानक सड़क पर बैल आ गया और कार उससे जा टकराई। इसके बाद अनियंत्रित कार सामने से आ रही स्लीपर बस से भिड़ गई।

क्रेन से बाहर निकालना पड़ा शव, मामला दर्ज
हादसे में कार में सवार मृतक शिक्षक मुनीस कुमार का शव कार के आगे के हिस्से में फंस गया। तब हाईवे क्रेन बुलाकर शव को बाहर निकाला गया। बालेसर थाना प्रभारी दीपसिंह भाटी ने बताया कि मृतक के चाचा मलखानसिंह ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सभी पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए।

हादसे में कार जाकर बस के आगे वाले हिस्से में फंस गई। इससे पांचों व्यक्ति बुरी तरह कार में फंस गए। सूचना पर बालेसर थाना प्रभारी दीपसिंह भाटी, आगोलाई चौकी स्टाफ मय जाब्ता मौके पर पहुंचे व ग्रामीणों की मदद से कार अलग कराई। काफी प्रयासों के बाद पांचों जनों को कार से बाहर निकाला।

कार बस के आगे फंस गई, हादसे में बैल की भी मौत
एम्बुलेंस की मदद से सभी को मथुरादास माथुर अस्पताल भेजा, जहां चिकित्सकों ने मुंडावर निवासी मुनेश कुमार पुत्र कैलाशचन्द्र मीणा, मुन्नापुरा निवासी लेखराज पुत्र जगनलाल मीणा व ग्यारकी निवासी भूरसिंह पुत्र अनंतराम मीणा को मृत घोषित कर दिया।

जबकि नवचयनित रवि कुमार मीणा व सोनू पुत्र गजेंद्र मीणा की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे में बैल की भी मृत्यु हो गई। मृतक मुनेश कुमार भी तृतीय श्रेणी शिक्षक था। परिजन को सूचित कर तीनों के शव एमडीएम मोर्चरी में रखवाए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today