Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 21 अक्तूबर 2020

हर जगह जख्म, दर्द से कराह रहा उदयपुर

उदयपुर. छह माह पहले कोरोना संक्रमण फैलने के बाद लॉकडाउन के चलते उदयपुर स्मार्ट सिटी का कार्य प्रभावित हुआ। लॉकडाउन अवधि में लोगों की आवाजाही कम रहने से बाजारों में भी चहल पहल नहीं दिखी। चूंकि अब फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है तो लाजिमी है कि बाजार गुलजार हो उठा है। खरीदारी के लिए लोग बाजार में उमड़ रहे हैं, लेकिन स्मार्ट सिटी के कार्य चलने से ये सड़कें जगह-जगह से खुदी हुई है। इससे न सिर्फ व्यापारियों को परेशानी हो रही है, वहीं आम जनता भी परेशान है।
पहले लॉकडाउन से ठप पड़ा कारोबार: पहले लॉकडाउन के चलते करोड़ों का व्यापार बुरी तरह प्रभावित होने से व्यापारी पहले से निराश बैठे थे। अब त्योहारी सीजन में पहला त्योहार नवरात्र आया तो उन्हें उम्मीद जगी कि अब अच्छी ग्राहकी होगी। अगले माह सबसे बड़ा त्योहार दीपावली है। इस पर्व पर तो व्यापारियों को आस रहती है कि कारोबार अच्छा चलेगा, लेकिन उनकी इन उम्मीदों पर स्मार्ट सिटी की ओर से मंथर गति से किए जा रहे कार्यों ने तुषारापात कर दिया है।
खुदी सड़कें चिढ़ा रही: खुदी हुई सड़कों के कारण लोगों को भी परेशानी हो रही है और व्यापारियों को भी। शहर के सूरजपोल और बापू बाजार के हाल और भी खराब है। वहां सड़कें खुदी होने के कारण आए दिन जाम लगना आम हो गया है। इस समस्या के चलते लोगों को दो-दो हाथ होना पड़ रहा है, लेकिन उनकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।



* This article was originally published here