Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2020

मेडिकल काॅलेज निर्माण के लिए टीम ने किया सर्वे

मेडिकल काॅलेज के निर्माण काे लेकर फिर हलचल तेज हाे गई है। जमीन आवंटन के डेढ़ साल बाद भी निर्माण शुरू नहीं हाे पाने की दैनिक भास्कर में खबर प्रकाशित हाेने पर गुरुवार काे एक प्रतिनिधि मंडल बांसवाड़ा पहुंचा। एचएससीसी कंपनी की टीम ने काॅलेज के लिए आवंटित जमीन का सर्वे किया। इसके बाद टीम ने एमजी अस्पताल पहुंचकर भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पीएमओ डाॅॅ. अनिल भाटी ने बताया कि यह कंपनी ने नेपाल, मॉरिशस के अलावा देश में भी मेडिकल काॅलेज भवन निर्माण कर रही है। कंपनी ने आवंटित 35.05 बीघा जमीन सर्वे कर इंफ्रास्ट्रक्चर और तकनीकी जांचें की।

एेसे में अब जल्द ही टेंडर प्रक्रिया हाेने की उम्मीद है। टीम ने इसके बाद अस्पताल का भी दाैरा किया अाैर यहां की सुविधाओं का जायजा लिया। ताकि अस्पताल की सुविधाओं से इतर काॅलेज में सुविधाएं उपलब्ध हाे सके। गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने अपने पहले बजट में बांसवाड़ा में मेडिकल काॅलेज खाेलने की घोषणा की थी।

जिसके बाद जिसके बाद प्रशासन ने साई मंदिर के पीछे खाली पड़ी 35.05 बीघा जमीन आवंटित कर दी थी। शर्ताें के मुताबिक दाे साल में निर्माण काम पूरा करना था, लेकिन यह प्रक्रिया अब तक अागे नहीं बढ़ पाई थी। स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के चलते जनजाति क्षेत्र में मेडिकल काॅलेज की लंबे समय से मांग रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today