Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 5 नवंबर 2020

जेआईए ने जिला प्रशासन को भेंट किए 15 हजार मास्क

जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और रीको लि. जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित स्वच्छता अभियान के तहत रीको के कचरा संग्रहण वाहन को जोधपुर नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद जेआईए ने जिला प्रशासन के ‘नो मास्क नो एंट्री’ और ‘नो मास्क नो सर्विस’ मुहिम के तहत जोधपुर नगर निगम को 15 हजार मास्क भेंट किए।

जोधपुर नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने जोधपुर के समस्त औद्योगिक क्षे़त्रों के बारे में जानकारी ली और बताया कि इस ठोस कचरे से बिजली उत्पादन के प्रयास भी किये जा रहे हैं। इस हेतु कुछ बिजली उत्पादन कंपनियों से बात चल रही है। आने वाले समय में उद्योगों के इस ठोस कचरे से अन्य शहरों की तरह जोधपुर में भी बिजली का उत्पादन किया जाएगा।

जेआईए अध्यक्ष एनके जैन ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई की माकूल व्यवस्था करवाने और औद्योगिक क्षेत्रों की सुंदरता बनाये रखने के लिए एसोसिएशन की ओर से चलाई जा रही ‘क्लीन एंड ग्रीन इंडस्ट्रीयल एरिया’ मुहिम के तहत कचरा संग्रहण वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसके साथ ही एसोसिएशन द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अल्कोबेक्स चौराहे पर आमजन को मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान आमजन से केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना करने एवं जागरूकता हेतु निवेदन भी किया गया।

जेआईए सहसचिव अनुराग लोहिया ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच अब बचाव ही उपचार है। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, घर से बाहर निकलते ही मास्क का उपयोग व बार-बार हाथ धोकर ही इस बीमारी से बचा सकता है।

इस अवसर पर रीको के वरिष्ठ प्रबंधक संजय झा, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक हरिनारायण बुनकर, जोधपुर नगर निगम कार्यकारी अभियंता आरके बोड़ा, राजीव मूंदड़ा, जेआईए के पूर्व अध्यक्ष जीसी कोठारी, अशोक संचेती, अशोक बाहेती, उपाध्यक्ष अमित मेहता, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव व कार्यकारिणी सदस्य विकास सुराणा, डॉ. भरत दिनेश, बृजमोहन पुरोहित, अंकुर अग्रवाल, मयूर माहेश्वरी, राहुल धूत, अलंकृत डागा, अनुतोष संचेती, श्रीराम सोनी सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
JIA presented 15 thousand masks to the district administration