Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

गुरुवार, 5 नवंबर 2020

कृषि कानूनों का विराेध: किसान आज नेतेवाला टाेल, पतली व मानकसर तिराहे पर करेंगे चक्काजाम, मंडियाें में बोली बंद

केंद्र सरकार की ओर से कृषि जिंसाें की खरीद फराेख्त के संबंध में पारित किए गए कृषि कानूनाें के विराेध में राष्ट्रव्यापी आंदाेलन के तहत जिले में किसान संगठनाें की ओर से 5 नवंबर काे नेतेवाला के पास टाेल प्लाजा, मानकसर तिराहा व पतली के पास नाके लगाकर सुबह 11 से शाम चार बजे तक चक्काजाम किया जाएगा। चक्काजाम के दाैरान विद्यार्थियाें, सेना, पुलिस, एंबुलेंस व बीमार काे नहीं राेका जाएगा।

चक्काजाम काे सफल बनाने के लिए जिले में गंगानगर किसान मजदूर समिति, अखिल भारतीय किसान सभा व टिब्बा क्षेत्र किसान समिति की ओर से अलग-अलग टाेलियां बनाकर किसानाें से संपर्क किया जा रहा है। गंगानगर किसान समिति के संयाेजक संतवीर सिंह माेहनपुरा ने बताया कि जिले में तीनाें स्थानाें पर नाकेबंदी कर वाहनाें की अावाजाही राेकी जाएगी, लेकिन विद्यार्थियाें की परीक्षा काे ध्यान में रखते हुए इन्हें नहीं राेका

जाएगा। काेराेना महामारी संक्रमण काल हाेने के कारण बीमार व्यक्तियाें व एंबुलेंस काे तथा पुलिस व सेना के वाहनाें काे भी नहीं राेका जाएगा। चक्काजाम काे सफल बनाने के लिए किसानाें काे अधिक से अधिक संख्या में नाकाें पर पहुंचने के लिए आह्वान किया जा रहा है।

मंडियाें में बंद रहेगा कृषि जिंसाें का काराेबार
कृषि जिसाें की खरीद-फराेख्त संबंधी अध्यादेशाें के विराेध में जिले की धानमंडियाें में कृषि जिसाें की खरीद-फराेख्त का काराेबार भी बंद रहेगा। श्रीगंगानगर नई धानमंडी में ट्रेडर्स एसाेसिएशन, कच्चा आढ़तिया संघ व जिला व्यापार संघ ने कृषि जिसाें की खरीद-फराेख्त गुरुवार काे मंडियाें में बंद रखने का निर्णय लिया है।

चक्काजाम के दाैरान डायवर्ट रूट से संचालित हाेगी बसें
चक्काजाम के दाैरान जिले में रूट डायवर्ट कर राेडवेज बसाें का संचालन किया जाएगा। राेडवेज के प्रबंधक यातायात ने बताया कि छह नवंबर काे हाेने वाली परीक्षा काे देखते हुए परीक्षार्थियाें के लिए जयपुर, सीकर झुंझुनूं व बीकानेर के लिए अतिरिक्त बसाें का संचालन किया जाएगा। चक्काजाम के दाैरान भी रूट डायवर्ट कर बसें संचालित हाेंगी ताकि यात्रियाें काे काेई परेशानी नहीं हाे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Against agricultural laws: Farmers today will negotiate on Netewala Tail, Thin and Manaksar Tiraha, Bid off in Mandia