Rajasthan Village News

राजस्थान के गांवो की ताज़ा खबरें हिंदी में

बुधवार, 25 नवंबर 2020

वन नेशन वन राशन कार्ड में खाद्य सुरक्षा के पात्र राशन कार्डों को करें शामिल-जिला रसद अधिकारी


वन नेशन वन राशन कार्ड में खाद्य सुरक्षा के पात्र राशन कार्डों को करें शामिल-जिला रसद अधिकारी

बूंदी, 24 नवंबर। तालेड़ा पंचायत समिति सभागार में सोमवार को जिला रसद अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राठौड की अध्यक्षता में तालेड़ा तहसील के उचित मूल्य दुकानदारों की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला रसद अधिकारी ने सभी उचित मूल्य दुकानदारों को वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत खाद्य सुरक्षा पात्र राशन कार्ड में शामिल सभी सदस्यों की आधार की सीडिंग करवाने के निर्देश दिए। साथ ही सभी उचित मूल्य दुकानदारों को कार्य समय अवधि में करने के तथा अपेक्षित कार्य नहीं करने वाले उचित मूल्य दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

बैठक में प्रवर्तन अधिकारी बूंदी शिवजीराम जाट ने उचित मूल्य दुकानदारों को उनकी प्रगति से अवगत करवाते हुए बताया कि उपभोक्ता राशन कार्ड में आधार सीडिंग से वंचित रह जाएगा तो उसे वन नेशन वन राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी तथा खाद्य सुरक्षा के नियमित लाभ से वंचित होना पड़ जाएगा। इसलिए सभी खाद्य सुरक्षा पात्र लाभार्थियों को सीडिंग करवाने के लिए प्रेरित करने तथा स्वयं के स्तर पर भी सीडिंग करवाने के प्रयास करने की बात कही।

बैठक में प्रवर्तन निरीक्षक तालेड़ा नीरज मीणा ने 28 तारीख से पहले सभी ऐसे सदस्यों की  सीडिंग करवाने के निर्देश दिए। बैठक में उपखंड तालेड़ा के सभी डीलर भी उपस्थित रहे।